UP Gram Panchayat Chunav Result; Bulandshahr Violence Main Accused Yogesh Raj Wins Election | जिला पंचायत का चुनाव जीतने के बाद बोला- सियासत की पहली सीढ़ी मिल गई; जमानत पर आकर लड़ा था चुनाव

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुलंदशहर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में साल 2018 में हुए चर्चित स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज ने जिला पंचायत सदस्य (DDC) का चुनाव जीत लिया है। बजरंगदल के पूर्व जिला संयोजक रह चुके योगश ने वार्ड नंबर-5 से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। जमानत पर जेल से बाहर चल रहे योगेश ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी निर्दोष चौधरी को 2150 वोटों से हराया है। योगेश पर स्याना में हिंसा भड़काने और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या का आरोप है।

योगेश ने कहा- मेरी दोनों परिवारों के प्रति संवेदना
योगेश राज ने कहा है कि आम आदमी की जरूरतों को बिना राजनीति में आए पूरा नहीं किया जा सकता। इसलिए मैंने अब सियासत की पहली सीढ़ी जिला पंचायत का चुनाव जीतकर चढ़ी है। उन्होंने कहा कि उन पर स्याना में हिंसा भड़काने का आरोपी है न कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या का। हिंसा में इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की जान चली गई थी। दोनों परिवारों के प्रति संवेदनाएं हैं।

गोकशी के विरोध में 3 दिसंबर 2018 को भड़की थी हिंसा
3 दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के विरोध में जबरदस्त हिंसा हुई थी। हिंसा में स्याना कोतवाली के प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की न सिर्फ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, बल्कि हिंसा में शामिल एक स्थानीय युवक सुमित की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। उप्रदवियों ने चिंगरावठी पुलिस चौकी और वहां खड़े दर्जनों वाहनों को फूंक दिया था। इस मामले में 28 नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई। हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने जेल भेज दिया था। फिलहाल, योगेश राज जेल से जमानत पर बाहर चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *