The electricity corporation cut the meter where the vaccine was to be set up in five districts, and added it again after two hours. | 5 जिलों में लगाई जाने वाली वैक्सीन जहां स्टोर थी, बिजली निगम ने वहां का मीटर काटा, दो घंटे बाद फिर जोड़ा

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • The Electricity Corporation Cut The Meter Where The Vaccine Was To Be Set Up In Five Districts, And Added It Again After Two Hours.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरुग्राम22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग को नहीं दिया मीटर उतरने से पहले नोटिस। - Dainik Bhaskar

स्वास्थ्य विभाग को नहीं दिया मीटर उतरने से पहले नोटिस।

  • बिजली निगम के एसई बोले- मीटर उतारने का उनकी तरफ से कोई आदेश नहीं दिया

पटौदी में शनिवार को बिजली निगम के अधिकारियों की अनदेखी के कारण हेलीमंडी स्थित सामान्य अस्पताल की बिजली सप्लाई काट दी गई। मामला इसलिए गंभीर हो गया, क्यों वहां अकेले गुड़गांव की नहीं बल्कि फरीदाबाद, मेवात, पलवल व गुड़गांव जिला में कोरोना वैक्सीन स्टोर की गई है। ऐसे में वैक्सीन खराब ना हो इसके लिए बिजली बैकअप की भी व्यवस्था है लेकिन बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से खासकर पानी और अस्पतालों के मीटर काटने के कोई आदेश नहीं हैं। हालांकि मीटर को करीब दो घंटे बाद दोबारा जोड़ दिया गया लेकिन बिजली निगम के एसडीओ ने कहा कि उन्हें वैक्सीन स्टोर किए जाने की जानकारी नहीं थी।

हेलीमंडी स्थित सामान्य अस्पताल का बिजली बिल जमा नहीं किए जाने के कारण कर्मचारी मौके से बिजली का मीटर भी उतार ले गए। इस दौरान अस्पताल प्रशासन काफी परेशान रहा क्योंकि अस्पताल में कोविड की वैक्सीन रखी है। मामले की जानकारी जब आला अधिकारियों को दी गई तो आनन फानन में दोबारा मीटर लगा दिया गया। हेलीमंडी सामान्य अस्पताल में बिजली विभाग का एक लाख 50 हजार रुपए से अधिक का बकाया है। बिल की मांग के लिए तीन दिन पहले भी बिजली कर्मचारी हस्पताल गए थे, लेकिन बिजली का बिल नहीं जमा किया गया। शनिवार को बिजली विभाग के एसडीओ ने बिजली का मीटर उतारने के आदेश अपने कर्मचारियों को दे दिए। इसके बाद बिना अस्पताल प्रशासन की अनुमति के मीटर उतार लिया गया।

वैक्सीन खराब होने का डर

हेलीमंडी सामान्य अस्पताल में स्थानीय नागरिकों को लगाने के लिए कोविड की वैक्सीन रखी हुई है। कोविड वैक्सीन खराब होने का डर कर्मचारियों ने उस समय समा गया जब एकाएक बिजली कट गए। इमरजेंसी में परंतु तक जरनेटर चलाकर बिजली का तापमान सामान रखने का काम किया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बाबत कटौती की चिकित्सा प्रभारी डॉ. नीरु यादव हेलीमंडी सामान्य अस्पताल की ड्यूटी अधिकारी डॉक्टर मोनिका के अनुसार कोविड की वैक्सीन स्टॉक में रखी हुई है। बिजली विभाग द्वारा इस तरह बिजली काटना बिल्कुल गलत है। बिल भरने की प्रक्रिया के तहत कार्रवाई चल रही है। विभाग द्वारा उन्हें न ही तो मीटर काटने का नोटिस दिया गया और ना ही उन्हें मीटर उतरने से पहले बताया गया।

खबरें और भी हैं…

Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *