धर्म छिपाकर नाबालिग छात्रा से किया रेप, लव जिहाद की धाराओं में दर्ज हुई FIRminor girl rape in bareilly in love jihad fir lodged upns– News18 Hindi

बरेली. बरेली (Bareilly) के नवाबगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार को लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. जहां एक नाबालिग लड़के ने कक्षा नौ की छात्रा से रेप (Rape) करने का आरोप लगा है. खुद को सुनील बताकर प्रेम करने का नाटक करने वाले युवक ने शादी करने का झांसा देकर उसे जयपुर ले गया. वहां निकाह का दबाव बनाया तो छात्रा ने विरोध किया. इस पर उसे तीन दिन बंधक बनाकर दुष्कर्म किया. इस बीच छात्र के परिजनों ने तलाश शुरू की तो वह सोमवार को छात्रा को गांव के पास छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी नाबालिग युवक के खिलाफ लव जिहाद, पास्को एक्ट समेत गंम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.

छात्रा के परिजनों का कहना है कि स्कूल जाने के दौरान नूरपुर गांव निवासी युवक से जान पहचान हो गई थी. वह खुद को सुनील बताकर प्रेम का नाटक करने लगा. 5 फरवरी को वह छात्रा को शादी करने के बहाने जयपुर ले गया. वहां छात्रा को पता चला कि वह सुनील नहीं बल्कि इमरान है. इस पर उसने विरोध करते हुए घर जाने की बात कही. आरोप है कि इमरान ने जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह का दबाव बनाया. विरोध करने पर पीटा गया.

Badaun News: महंत के हत्यारोपी का पेड़ से झूलता मिला शव, पुलिस को थी तलाश

एक कमरे में तीन दिन तक बंधक बनाए रहा, दुष्कर्म किया. दूसरी ओर छात्रा ने परिजनों ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने लव जिहाद, पास्को एक्ट समेत गंम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर दुष्कर्म व विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा भी मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आज छात्रा का मेडिकल कराया गया है. 164 के तहत पीड़ित छात्रा बयान कोर्ट में दर्ज कराया जाएगा.

Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *