क्रांति की नगरी मेरठ में इस बार ऐतिहासिक होगा गणतंत्र दिवस, जानें क्या रहेगा खास

गणतंत्र दिवस की तैयारी करते जवान,

गणतंत्र दिवस की तैयारी करते जवान,

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर मेरठ में हर उस स्थल पर पुलिस और पीएसी बैंड की धुन बजेगी जहां अट्ठारह सौ सत्तावन में क्रान्ति की नींव पड़ी थी. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि छब्बीस जनवरी को देखते हुए सारी तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) खास होगा. इस बार गणतंत्र दिवस के दिन परेड तो होगी ही, साथ ही पुलिस और पीएसी के बैंड की धुन हर उस जगह पर सुनाई देगी जो अट्ठारह सौ सत्तावन की क्रान्ति के गवाह हैं. गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटे पुलिसकर्मियों का काफी उत्साह है. ख़ासतौर से नए रिक्रूट्स की काफी खुश नजर आए.  इस बार क्रान्ति की नगरी मेरठ यादगार गणतंत्र दिवस का गवाह बनेगा. इस बार 26 जनवरी पर यहां ऐसा भव्य आयोजन होगा जो इससे पहले कभी नहीं हुआ.

इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर मेरठ में हर उस स्थल पर पुलिस और पीएसी बैंड की धुन बजेगी जहां अट्ठारह सौ सत्तावन में क्रान्ति की नींव पड़ी थी. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि छब्बीस जनवरी को देखते हुए सारी तैयारियां अंतिम चरण में हैं. उन्होंने बताया कि जो भी क्रान्ति स्थल मेरठ में हैं वहां पुलिस और पीएसी बैंड की विजयी धुन बजेगी और एक भव्य परेड का आयोजन किया जाएगा.

जवानों में दिखा जोश

गणतंत्र दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए पुलिस टीम की तैयारियां बस देखते ही बनती हैं. मेरठ के पुलिस लाइन्स स्थित परेड ग्राउंड पर रोज़ाना प्रैक्टिस हो रही है. खासतौर से नए रिक्रूट्स की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है. पुलिस के जवानों का कहना है कि उनके लिए फक्र की बात है कि वो ऐतिहासिक गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनेंगे. ये जवान कदमताल मिलाते हुए बस एक ही बात कहते हैं जय हिन्द जय भारत.ये भी पढ़ें: Delhi: एयरपोर्ट पर भीड़ बढ़ते ही बज उठेगा अलार्म, तकनीक की मदद से संक्रमण रोकने की नई कवायद

पुलिस लाइन्स में प्रैक्टिस कर रहे इन जवानों का जोश हाई है. जवानों के साथ-साथ घोड़ों को भी रिपब्लिक डे परेड़ को लेकर प्रैक्टिस कराई जा रही है. जवानों के साथ-साथ घोड़े भी जब कदमताल करते हैं तो वो नजारा बस देखते ही बनता है. कह सकते हैं कि इस बार क्रान्ति की नगरी ऐतिहासिक गणतंत्र दिवस की गवाह बनेगी.




Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *