इलाहाबाद हाईकोर्ट ने MLA विजय मिश्रा के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों का मांगा ब्यौरा

हाईकोर्ट ने सभी मुकदमों की स्थिति की जानकारी देने का निर्देश दिया है. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट ने सभी मुकदमों की स्थिति की जानकारी देने का निर्देश दिया है. (फाइल फोटो)

याची बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) पर अपने ही रिश्तेदार की जमीन व मकान पर कब्जा करने का आरोप है, जिसको लेकर उनके रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने भदोही में एफआईआर दर्ज करायी है.

इलाहाबाद. भदोही की ज्ञानपुर सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) को फिलहाल इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से कोई राहत नहीं मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आगरा जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए उनके खिलाफ दर्ज 71 आपराधिक मामलों की स्थिति का राज्य सरकार से ब्यौरा मांगा है. कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 7 जनवरी की तारीख नियत की है और आपराधिक ब्यौरा (Criminal Details) भी इस दिन अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि है याची चाहे तो इस दौरान राज्य सरकार की ओर से दाखिल जवाबी हलफनामे का जवाब भी दाखिल कर सकता है.

यह आदेश जस्टिस सुनीत कुमार की एकलपीठ ने विजय मिश्रा की ओर से दाखिल जमानत अर्जी पर दिया है. याची बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर अपने ही रिश्तेदार की जमीन व मकान पर कब्जा करने का आरोप है, जिसको लेकर उनके रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने भदोही में एफआईआर दर्ज करायी है. राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी ने कोर्ट को बताया है कि याची विजय मिश्रा के खिलाफ 71आपराधिक मामले चल रहे हैं. इसके जवाब में याची के वरिष्ठ अधिवक्ता जीएस चतुर्वेदी और लोकेश द्विवेदी ने कहा कि याची ने जमानत के लिए दिए गए हलफनामे में सभी केसों की जानकारी दी है. लेकिन कोर्ट इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और हाईकोर्ट ने सभी मुकदमों की स्थिति की जानकारी देने का निर्देश दिया है.

असलहों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं
बता दें कि कल खबर सामने आई थी कि बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर भी प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. जिलाधिकारी कोर्ट ने विधायक विजय मिश्रा, उनके बेटे विष्णु मिश्रा और उनकी पत्नी राम लली मिश्रा के असलहा लाइसेंस (Arms Licence) निलंबित कर दिए हैं. विधायक के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को देखते हुए स्थानीय पुलिस की संस्तुति पर विजय मिश्रा के असलहों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं.

Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *