Uttar Pradesh News Today 19 Nov: चंद मिनटों में सुनिए यूपी की बड़ी खबरें

Uttar Pradesh News Today 22 Oct: आप सुन रहे हैं अमर उजाला आवाज़। इवनिंग बुलेटिन में आपके सामने पेश हैं यूपी की दिनभर की बड़ी खबरें। 

1. टूंडला में बोले सीएम योगी- गुंडा या तो जेल गया या ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा पर
यूपी उपचुनाव के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने टूंडला के ठाकुर बीरी सिंह कॉलेज में मैदान में चुनावी सभा की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को गुंडाराज से मुक्ति मिली है। गुंडे या तो जेल गए या फिर ‘राम-नाम सत्य है’ की यात्रा पर। भाजपा के शासन में गुंडों को सड़क पर घूमने की आजादी नहीं है। इस दौरान उन्होंने सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाईं। साथ ही, कहा कि यूपी उत्तम प्रदेश बन रहा है।

2. UPPSC ने घोषित किया यूपी आबकारी सिपाही भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम
उत्त्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत आबकारी सिपाही भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया। बता दें कि 405 पदों पर आबकारी सिपाही की भर्ती के लिए 25 सितंबर 2016 को परीक्षा का आयोजन किया गया था। गुरुवार को लखनऊ के पिकअप भवन में हुई बैठक में परिणाम व कटऑफ अंकों पर निर्णय करते हुए परिणाम जारी कर दिया गया।

3. मथुराः 23 वर्ष पूर्व हुए तिहरे हत्याकांड में छह को आजीवन कारावास
मथुरा के छाता स्थित गांव गुहारी में 23 साल पहले हुए तिहरे हत्याकांड में एडीजे अष्टम संजय कुमार यादव प्रथम की अदालत ने फैसला सुना दिया है। इसके तहत छह दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि इस केस में नामजद 11 लोगों में से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि एक दोषी अब तक फरार है। इसके अलावा एक नाबालिग जुवेनाइल कोर्ट से दोषमुक्त हो चुका है।

4. जॉन अब्राहम इस अभिनेत्री के साथ पहुंचे लखनऊ, शुरू की फिल्म की शूटिंग
देश में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है और इसके साथ ज़िंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी है। इसी कड़ी में फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम अपनी मूवी सत्यमेव जयते-2 की शूटिंग के लिए लखनऊ पहुंचे। मूवी का मुहूर्त शॉट ला-मार्टिनियर कॉलेज में लिया गया। इस दौरान जॉन के साथ तमाम क्रू और सपोर्टिंग स्टाफ पीपीई किट में नजर आए।

5. धर्म रक्षा संघ का एलान- शरद पूर्णिमा तक बांकेबिहारी मंदिर के पट नहीं खुले तो जबरन करेंगे प्रवेश
वृंदावन में ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट बंद किए जाने का विरोध तेज हो गया है। इस बीच धर्म रक्षा संघ के सदस्यों ने मंदिर के सामने सड़क पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। इसमें महामंडलेश्वर डॉ. आदित्यानंद भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि शरद पूर्णिमा तक श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट भक्तों के लिए नहीं खोले गए तो वे हजारों श्रद्धालु के साथ जबरन प्रवेश करेंगे।

6. पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल के खिलाफ कुर्की का नोटिस, 45 साल पुराने मामले पर आया आदेश
केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री रह चुके शिव प्रताप शुक्ला इस वक्त मुश्किल में हैं। दरअसल, गोरखपुर की एक अदालत ने 45 साल पुराने एक मामले में उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। आपको बता दें कि ये मामला उस वक्त का है, जब राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला छात्र राजनीति में सक्रिय थे।

7. कानपुर: साथी ने 36 लाख हड़पे तो प्याज कारोबारी ने राष्ट्रपति से लाई इच्छा मृत्यु की गुहार
कानपुर में रहने वाले एक प्याज कारोबारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत तमाम अधिकारियों को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। दरअसल, पीड़ित युवक का नाम शाहनवाज है। उसने अपने पार्टनरों काशिफउल इस्लाम, गुलरेज अहमद और सलमान बेग पर 36 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है। ऐसे में पीड़ित ने मरने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होने की बात कही है। 

8. महोबा: आरती कार्यक्रम से लौट रही युवती से सामूहिक दुष्कर्म, तीन गिरफ्तार
महोबा जिले में पनवाड़ी थानाक्षेत्र के एक गांव में ग्राम पंचायत सदस्य की बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता आरती कार्यक्रम से घर लौट रही थी। रास्ते में गांव के ही तीन युवकों ने उसे दबोच लिया और सामूहिक दुष्कर्म किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

9. हाथरसः चार साल की मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी 9 और 12 साल के बच्चे
हाथरस में बिटिया के साथ हुई कथित हैवानियत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इसके बावजूद इलाके में लगातार गैंग रेप के मामले सामने आ रहे हैं। अब कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक गांव में 4 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस वारदात को अंजाम देने का आरोप 2 बच्चों पर है, जिनकी उम्र 9 और 12 साल बताई जा रही है।

अमर उजाला आवाज़ में फिलहाल इतना ही। आपसे अगली मुलाकात मॉर्निंग बुलेटिन में होगी। तब तक के लिए धन्यवाद…

Source link

thenewhind
Author: thenewhind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *